रायबरेली में स्कूल और कोचिंग खुलवाने हेतु धरना की तैयारी

रायबरेली कोचिंग एसोसिएशन व रायबरेली स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में स्कूल और कोचिंग खुलवाने हेतु दिनांक 26 जुलाई दिन सोमवार को एक सांकेतिक धरना की तैयारी में है।
रायबरेली कोचिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री अमित शुक्ला व स्कूल मैनेजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री गौरव सिंह ने बताया कि हम सब दिनांक 26 जुलाई दिन सोमवार को सुबह 9:30 बजे शहीद चौक डिग्री कॉलेज चौराहा पर, स्कूल और कोचिंग खुलवाने हेतु एक सांकेतिक धरना देना चाहते है। उक्त धरने में सीमित प्रबंधको के साथ होगी और संगठन के द्वारा कोई शोर शराबा, लाउडस्पीकर का प्रयोग या रास्ता जाम करने जैसी कोई समस्याएं उत्पन्न नहीं की जाएंगी। धरना बहुत विनम्रता व शांति प्रिय ढंग के साथ अपनी आवाज उत्तर प्रदेश सरकार तक पहुंचाने हेतु केवल किया जा रहा है l इस संदर्भ में जिलाधिकारी महोदय से पत्र लिखकर अनुमति प्रदान करने हेतु आग्रह किया गया है।

संस्थाओं के पदाधिकारियों ने बताया कि यह दूसरा सत्र चल रहा है, लगभग 18 महीने बीतने को हैं स्कूल और कोचिंग संस्थान पूरी तरह से बंद पड़े हैं। ऐसे हालात में संस्थाओं का किराया बिजली का बिल और संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों का पारिश्रमिक भी नहीं निकल पा रहा है। ऑनलाइन पढ़ाई अधिकतर सफल नहीं हो पा रही जिसके कारण किसी न किसी तरह से मानसिक एवं स्वास्थ्य संबंधी अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इतने दिन से कष्ट का जीवन व्यतीत करने के उपरांत भी आज तक सरकार ने हम सभी के लिए कुछ नहीं सोचा जब सरकार अपने नियम हम सब पर लागू कर सकती है तो क्या हम सभी के प्रति उनकी उदारता सामने नहीं आनी चाहिए आखिर हम अपना घर कैसे चलाएं कोई तो उपाय होना चाहिए जिससे कि परिवार का संचालन हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *